LIC की यह शानदार स्कीम ! केवल 121 रुपए निवेश कर ऐसे बन जाएगें 27 लाख, जानें कैसे
Movie prime

LIC की यह शानदार स्कीम ! केवल 121 रुपए निवेश करें ऐसे बन जाएगें 27 लाख, जानें कैसे

देश में महिलाएं भी पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं। अब ऐसा कोई क्षेत्र नहीं बचा है, जिस क्षेत्र में देश की बेटियों का अपना नाम न हो, माता-पिता के लिए अपनी बेटी को लेकर सबसे बड़ी चिंता का विषय होता है। भारतीय जीवन बीमा निगम आपको अपनी बेटी की शिक्षा और शादी के लिए एक बड़ा फंड तैयार करने का मौका देता है।

 
न्यूज़

Govt News Alert : दरअसल यहां पर बात हो रही है, LIC की कन्यादान पॉलिसी के बारे में। अगर आप के लिए कन्यादान पॉलिसी की जानकारी लाए है, जिसमें इस पॉलिसी को खरीद कर न केवल अपने बेटी का भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं, बल्कि उसकी शादी के जैसे बड़े खर्चों के लिए मुक्ति पा सकते हैं।

LIC की कन्यादान पॉलिसी में निवेश करने वाले पिता की आयु कम से कम 30 साल होनी चाहिए और बेटी की आयु कम से कम एक वर्ष होनी चाहिए। इस पॉलिसी को आप 13 से 25 वर्ष के लिए ले सकते हैं। खास बात यह हैं कि LIC की कन्यादान पॉलिसी में इनकम टैक्स छूट का दावा कर सकते हैं, जिससे यहां पर 1.50 लाख रुपये तक की राशि पर टैक्स में छूट पा सकते हैं।


तो वही यदि इस पॉलिसीधारक की असयम मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार के सदस्यों को प्रीमियम नहीं भरनी होगी, जिससे पॉलसी के नियम के अनुसार आकस्मिक मृत्यु होने पर परिवार को 10 लाख रुपये और सामान्य परिस्थिति में मृत्यु पर 5 लाख रुपए परिवार को मिलेंगे।

अगर कोई LIC की कन्यादान पॉलिसी में डेली के 121 रुपये जमा करता हैं और महीने में आपको कुल 3,600 रुपये की राशि जमा करवानी पड़ेगी, जिससे सालाना के तौर पर 43,200 रुपए हो जाते हैं, जिससे आप के यहां पर 10,80,000 रुपए जमा होगें, जिससे LIC कन्यादान पॉलिसी के मैच्योरिटी पर आपको 27 लाख रुपये की एकमुश्त राशि प्राप्त होगी।
 

पिता का आधार कार्ड
पहचान पत्र
इनकम सर्टिफिकेट

रजिडेंशियल प्रूफ

पासपोर्ट साइज फोटो
बेटी का बर्थ सर्टिफिकेट