IMD Weather Alert: राजस्थान में तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट, इन इलाकों में होगी तेज बारिश
Movie prime

IMD Weather Alert: राजस्थान में तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट, इन इलाकों में होगी तेज बारिश

 
Rajasthan Weather

Rajasthan Weather Report: राजस्थान में किसानों के लिए बड़ी खबर है. मौसम विभाग ने तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि राजस्थान में 31 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है. ये पश्चिमी विक्षोभ 31 जनवरी से 1 फरवरी के बीच सक्रिय होगा. इसके कारण राजस्थान के उत्तर-पश्चिमी भागों में हल्की बारिश हो सकती है.

बता दें कि दो बैक टू बैक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.  मौसम विभाग की माने तो दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 3-4 फरवरी को सक्रिय हो सकता है. जिसकी वजह से बीकानेर संभाग, शेखावटी और जयपुर संभाग में बादल गरजने के साथ कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है.
 

इसके अलावा राजस्थान के दक्षिणी भागों में 31 जनवरी को मौसम शुष्क बना रह सकता है. साथ ही राजस्थान के उत्तरी और पश्चमी भागों में कहीं-कही घना कोहरा छाए रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.  बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, चूरू के साथ जैसलमेर और सिरोही में कोहरा छाया रह सकता है.

मौसम विभाग की माने तो मौसम शुष्क बने रहने की स्थिति 31 जनवरी तक रह सकती है. सर्दी के कारण लोग हाथों को तापते और गर्म कपड़ों से लिपटे नजर आ रहे हैं. प्रदेश में घना कोहरा छाया रहने से  कहीं-कहीं विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम दर्ज रह सकती है.

राजस्थान में कोहरे की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. सुबह और शाम को ठंड से बचने के लिए लोग अलाव तापते नजर आ रहे हैं.