GOLD PRICE : शादी के सीजन में सोने के दाम में गिरावट, 10 ग्राम का रेट सुन ख़रीदने के लिए दौड़ पड़ोगे 
Movie prime

GOLD PRICE : शादी के सीजन में सोने के दाम में गिरावट, 10 ग्राम का रेट सुन ख़रीदने के लिए दौड़ पड़ोगे 

अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर यह सुनहरा मौका है, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। गोल्ड की खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। सोने के रेट में इन दिनों काफी गिरावट दर्ज की जा रही है, जो हर किसी की खरीदारी कर सकते हैं।
 
news

Govt News Alert : सोना अपने उच्चतम स्तर से काफी कम में बिक रहा है, जो हर किसी का सुनहरा ऑफर से कम नहीं है। सोने के रेट में इन दिनों काफी उतार-चढ़ाव दर्ज किया जा रहा है, जिससे असमंजस की स्थिति भी पनप रही है। फिर आप सोना खरीदकर मौके का फायदा उठा सकते हैं। जानकारों के अनुसार, आपने जल्द गोल्ड नहीं खरीदा तो फिर आने वाले दिनों में इसके दाम कम कर सकते हैं, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है।

अगर आप गोल्ड खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले कुछ महानगरों का रेट जानना बहुत ही आवश्यक है। राजधानी दिल्ली में सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यहां 24 कैरेट का भाव 63970 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। इसके साथ ही ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में 24 कैरेट वाले सोने की कीमत 63970 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।



इसके अलावा 22 कैरेट वाले सोने का प्राइस 58650 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। इसके साथ ही कोलकाता में 24 कैरेट वाले सोने की कीमत 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट वाला गोल्ड का प्राइस 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

अगर आपने जल्द गोल्ड खरीदने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा। राष्ट्रीय राजधानी मुंबई में अगर आप गोल्ड की खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर देर नहीं करें। यहां 24 कैरेट वाला गोल्ड 63820 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। यहां 22 कैरेट सोने का प्राइस 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

देश के सर्राफा बाजारों में सोने के अलावा चांदी भी आप बहुत ही सस्ते में खरीद सकते हैं। मार्केट में चांदी का प्राइस 70200 रुपये प्रति किलो दर्ज किया जा रहा है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। इसलिए जरूरी है कि आप सस्ते में सोना-चांदी खरीदकर घर ला सकते हैं। मौका बिल्कुल ना गंवाएं, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं।