EPFO Update : PF कर्मचारियों के लिए खुशख़बरी! इस दिन अकाउंट में आएंगे 58,000 रुपये, जानें अधिक
Movie prime

EPFO Update : PF कर्मचारियों के लिए खुशख़बरी! इस दिन अकाउंट में आएंगे 58,000 रुपये, जानें अधिक

PF कर्मचारियों के लिए खुशख़बरी, कर्मचारियों के इस दिन खाते में आयेगे पैसे यदि आप भी एक PF कर्मचारियों हो तो यह खबर आपके लिए हैं. इस खबर को लास्ट तक पढ़े ताकि आपको समझ में आ सके.

 
news

Govt News Alert : घर परिवार में किसी शख्स का जॉब करते हुए पीएफ कट रहा है तो फिर अब मालामाल होने जा रहा है। सरकार अब जल्द ही पीएफ कर्मचारियों के खाते में ब्याज की रकम डालने जा रही है,

जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। सरकार ने कुछ महीने पहले इस वित्तीय साल के लिए 8.15 फीसदी ब्याज का ऐलान किया था, जिसका तभी से खाते में आने का इंतजार कर रहे हैं।

इसका फायदा करीब 6 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों को होना संभव माना जा रहा है। महंगाई से लड़ने में यह रकम किसी बूस्टर डोज की तरह काम करेगी। सरकार ने ऑफिशियली तौर पर तो किस्त की राशि भेजने की तारीख का ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है।

 

केंद्र सरकार के ब्याज वाले ऐलान के बाद से सबके मन में सवाल उठ रहा है कि सरकार कितनी रकम खाते में डालेगी। आप आर्टिकल ध्यान से पढ़ें, यह संशय हम खत्म करने जा रहे हैं। दरअसल, सरकार ने इस वित्तीय साल 2022-23 के 8.15 फीसदी ब्याज देने का ऐलान कर रखा है, जो राशि बीते तीन वर्ष में सबसे अधिक मानी जा रही है।

 

इससे पहले वित्तीय साल 2021-22 में 8.1 प्रतिशत ब्याज दिया गया था। ऐसे में सबके मन में सवाल उठ रहा होगा कि कितनी रकम खाते में आएगी। आपके पीएफ खाते में 6 लाख रुपये पड़े हैं. तो 8.15 प्रतिशत के हिसाब से करीब 50 हजार रुपये का लाभ मिलेगा। इसके अलावा 7 लाख रुपये पीएफ खाते में जमा हैं तो फिर ब्याज के तौर पर 58 हजार रुपये आराम से मिल जाएंगे।

 

पीएफ कर्मचारियों को ब्याज की रकम चेक करने के लिए आपको कहीं धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए आपको सबसे पहले प्ले स्टोर से उमंग ऐप खरीदना होगा। इसके अलावा ईपीएफओ की साइट पर जाकर आपको चेक करने की जरूरत होगी, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।