Credit Card के नियम जारी, 1 अप्रैल से पहले कर ले यह जरुरी काम
Movie prime

Credit Card के नियम जारी, 1 अप्रैल से पहले कर ले यह जरुरी काम

यस बैंक ने अपने घरेलू ग्राहकों को फायदा पहुंचाने के लिए नए बदलाव किए हैं। लाइव अनलॉक रिपोर्ट की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, बैंक ने कहा है कि उसके सभी क्रेडिट कार्ड धारकों को अगली तिमाही में आखिरी तिमाही में न्यूनतम 10,000 रुपये खर्च करने होंगे। अनलॉक सुविधा के तहत विशेष लाभ नीचे दिए गए हैं। इसमें भोजन, रसोई सुविधाएं, शॉवर और आराम के लिए हवाई अड्डे के शटल तक पहुंच शामिल है।

 
news

नई दिल्ली : नियमों में बदलाव 1 अप्रैल, 2024 से लागू होंगे. क्रेडिट कार्ड धारकों को लाउंज एक्सेस का लाभ उठाने के लिए 21 दिसंबर, 2023 से 20 मार्च, 2024 तक आवश्यक खर्च करना होगा. लाउंज एक्सेस का लाभ उठाने से जुड़ी लागत को समझते हुए, बैंक अब केवल मूल क्रेडिट कार्ड रखने वाले ग्राहकों को यह ‘मुफ्त’ लाभ नहीं दे रहे हैं.

इस नियम में बदलाव से यस मार्की, यस सिलेक्ट (यस प्रॉस्पेरिटी एज), यस रिजर्व (यस फर्स्ट एक्सक्लूसिव), यस फर्स्ट प्रिफर्ड, यस बैंक एलीट (यस प्रीमिया) सहित क्रेडिट कार्ड प्रभावित होंगे, लेकिन यह इन्हीं तक सीमित नहीं है. इसका असर BYOC और यस वेलनेस प्लस कार्ड पर भी पड़ेगा.

इसके साथ ही एचडीएफसी बैंक ग्रुप को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से यस बैंक में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 9.5 फीसदी करने की मंजूरी मिलने के बाद 6 फरवरी यानी मंगलवार को यस बैंक के शेयरों में 13 फीसदी तक की बढ़ोतरी देखी गई.

बैंकिंग क्षेत्र के अपडेट को जोड़ते हुए, आईसीआईसीआई बैंक भी 1 अप्रैल, 2024 से हवाई अड्डे के लाउंज एक्सेस का लाभ उठाने के लिए अपने मानकों में बदलाव लागू करने के लिए तैयार है. कुछ कार्ड रखने वाले ग्राहकों को अब हवाई अड्डे को अनलॉक करने के लिए पिछली कैलेंडर तिमाही में कम से कम 35,000 रुपये खर्च करने होंगे.

अगली तिमाही के लिए लाउंज का उपयोग.इस बीच, एक्सिस बैंक ने अपने कार्ड सदस्यों को ‘एक्सिस विस्तारा इनफिनिट क्रेडिट कार्ड’ में बदलाव के बारे में सूचित किया है. लाइव फ्रॉम लाउंज की रिपोर्ट के मुताबिक, पहले साल के लिए शुरू में मिलने वाला गोल्ड स्टेटस लाभ अब दूसरे साल से अपने आप शुरू नहीं होगा.