LPG ग्राहकों को बड़ा झटका! गैस के दाम सुनकर कभी नहीं खरीदेगे, जानें कीमत 
Movie prime

LPG ग्राहकों को बड़ा झटका! गैस के दाम सुनकर कभी नहीं खरीदेगे, जानें कीमत 

यह देश में इस कदर हावी है कि इसने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। इसलिए औद्योगिक गैस उद्यमियों की परियोजनाओं में लोगों को भी शामिल किया गया है जो लगातार बढ़ रहे हैं। आजकल कम आय वाले लोगों के लिए परिवार का खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में फरवरी महीने में देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनी ने 14 रुपये का पैकेज बनाया है. इसका असर देश की जनता पर पड़ता है.
 
न्यूज़

SB NEWS Digital Desk, नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय बाजार में चल रही उथल-पुथल के बीच तेल मार्केटिंग कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर के 14 रुपए की बढ़ोतरी कर दी है। जिसका असर ग्राहकों पर होने वाला है। हालांकि यह बढ़ोतरी 19 किलोग्राम कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में की गई है। जिससे घरेलू एलपीजी सिलेंडर में यानी की 14 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ। जिससे 4 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर पहले के भाव पर मिलता रहेगा।

जैसा कि आप को पता हैं, कि महीने के शुरुआत में ऑयल मार्केटिंग कंपनी एलपीजी सिलेंडर के दाम तय करती है, तो वही घरेलू एलपीजी सिलेंडर ग्राहकों राहत देते हुए बड़ा ऐलान किया है।

 

तो वही कंपनियो के नए रेट अपडेट के बाद में दिल्ली में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1769.50 रुपए पहुंच गई है। वहीं कोलकाता में 19 kg कमर्शियल गैस सिलेंडर कीमत 1887.00 रुपए पहुंच गई हैं। और मुंबई में 1723.50 रुपए है और चेन्नई में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1937 रुपए पहुंच गई है।

 

सरकार ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए घरेलू एलपीजी सिलेंडर के कीमत नहीं बढ़ाई गई है,  वही घर के किचन के बजट पर इसका कोई असर नहीं होगा, लेकिन कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बढ़ने के बाद से होटल का खाना महंगा हो सकता है, जिससे आप को यहां पर रेस्टोरेंट में ज्यादा बिल चुकाना पड़ सकता है।