SONE KA BHAV: सोने के दाम में आज फिर से गिरावट, 10 ग्राम का रेट सुन ख़ुशी के झूम उठोगे
Movie prime

SONE KA BHAV: सोने के दाम में आज फिर से गिरावट, 10 ग्राम का रेट सुन ख़ुशी के झूम उठोगे

पूरे हफ्ते सोने और चांदी के रेट में उतार-चढ़ाव देखने को मिला, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर असमंजस की स्थिति रही. सोने की कीमत में कहीं तेजी तो कहीं गिरावट देखी गई। एक बार फिर सोने की कीमत में बढ़ोतरी दर्ज की गई, लेकिन खरीदने का यह सुनहरा ऑफर है।
 
news

Govt News Alert : दूसरी तरफ शादियों के सीजन में सोने की बिक्री में काफी इजाफा दर्ज किया जा रहा है, जिससे ज्वेलरी कारोबारियों के चेहरे पर काफी निराशा दर्ज की जा रही है। अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग बना रहे हैं तो फिर तनिक भी देर नहीं करें। जानकारों के अनुसार, आपने गोल्ड नहीं खरीदा तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। आगामी दिनों में सोने के भाव काफी बढ़ सकते हैं, जिससे ग्राहकों को कड़ी निराशा देखने मिलेगी।

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप गोल्ड खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर तनिक भी देर नहीं करें। आप सस्ते में सोना खरीदकर घर ला सकते हैं जो किसी बड़े ऑफर की तरह होगा। ओडिशा की की राजधानी भुवनेश्वर में 24 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट वाला सोना 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता नजर आ रहा है।



इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 24 कैरेट वाला सोने का भाव 63970 रुपये, जबकि 22 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 58650 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 24 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट सोने की कीमत 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिक रहा है।
 


राष्ट्रीय आर्थिक राजधानी मुंबई में 24 कैरेट वाले सोने का प्राइस 63820 रुपये और 22 कैरेट का रेट 58500 रुपये प्रति तोला में बिकता नजर आ रहा है। तमिलनाडु की रजाधानी चेन्नई में 24 कैरेट वाले गोल्ड का भाव 63710 रुपये, जबकि 22 कैरेट का रेट 58390 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

देश के सर्राफाजा बाजारों में सोने के अलावा चांदी के भाव में भी काफी उठापटक देखने को मिल रही है, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। मौजूदा समय में चांदी का प्राइस 70900 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिक रहा है, जो मौका आपने हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा। इसलिए जरूरी है कि आप गोल्ड का भाव आराम से जान लें, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।