RBSE 10th Admit Card: 10वीं बोर्ड के रोल नंबर और एडमिट कार्ड हुए जारी, यहाँ से करें डाउनलोड
Movie prime

RBSE 10th Admit Card: 10वीं बोर्ड के रोल नंबर और एडमिट कार्ड हुए जारी, यहाँ से करें डाउनलोड

RBSE 10th Roll Number: राजस्थान बोर्ड (BSER) की तरफ से 10वीं बोर्ड परीक्षा के लिए रोल नंबर के साथ एडमिट कार्ड जारी कर दिए है. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के लिए दसवीं कक्षा की परीक्षाएं 7 मार्च से लेकर 30 मार्च तक आयोजित करवाई जाएगी इसके लिए टाइम टेबल पहले जारी कर दिया गया है।

 
10th Admit Card

Govt News Alert: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से दसवीं कक्षा एडमिट कार्ड के रोल नंबर जारी कर दिए गए हैं यानी जो रोल नंबर जारी किए गए हैं उसे आप सपना एडमिट कार्ड बाद में निकाल सकेंगे राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के लिए दसवीं कक्षा की परीक्षाएं 7 मार्च से लेकर 30 मार्च तक आयोजित करवाई जाएगी इसके लिए टाइम टेबल पहले जारी कर दिया गया है।

 राजस्थान बोर्ड प्रत्येक वर्ष 10वीं और 12वीं के लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित करवाता है इस वर्ष भी दसवीं कक्षा में लगभग 13 लाख से ज्यादा विद्यार्थी भाग ले रहे हैं राजस्थान बोर्ड दसवीं कक्षा के एग्जाम 7 मार्च से शुरू होंगे और 30 मार्च तक चलेंगे दसवीं कक्षा के लिए टाइम टेबल 13 जनवरी (time table for class 10th) को जारी किया गया था।

Rajasthan Board 10th Class Admit Card Roll Number List

राजस्थान बोर्ड दसवीं कक्षा के लिए रोल नंबर अधिकारी वेबसाइट पर जारी किए गए हैं किसी भी विद्यार्थी को परीक्षा में बिना एडमिट कार्ड के प्रवेश नहीं दिया जाएगा और एडमिट कार्ड निकालने के लिए रोल नंबर आवश्यक है वर्तमान में रोल नंबर जारी कर दिए गए हैं जिसकी सहायता से जब एडमिट कार्ड जारी होंगे वह आप निकल पाएंगे।

 यहां पर समझने वाली यह बात यह है कि वर्तमान में सिर्फ रोल नंबर जारी हुए हैं इन्हें रोल नंबर के आधार पर विद्यार्थी का एडमिट कार्ड निकलेगा यानी कि एडमिट कार्ड के लिए रोल नंबर जारी कर दिए गए हैं।

कैसे चेक करें रोल नंबर और एडमिट कार्ड? 


आरबीएसई 10th क्लास एडमिट कार्ड के रोल नंबर चेक (RBSE 10th Admit Card Check) करने के लिए नीचे संपूर्ण प्रक्रिया स्टेप बाय स्टेप बताई है इस स्टेप को फॉलो करके आप अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका क्लिकेबल लिंक नीचे दिया हुआ है । वहां पर जाने के बाद में आपको होम पेज पर School Code स्कूल कोड / UDISE Code / AISHE Code और Password डालकर स्कूल डैशबोर्ड में लॉगिन कर लेना है ।

जैसे ही लॉगिन करेंगे आपके सामने Nominal Roll Number List का ऑप्शन आएगा उस पर क्लिक करना है । क्लिक करते ही आपके स्कूल के सभी विद्यार्थियों के रोल नंबर की लिस्ट डाउनलोड हो जाएगी ।