Fastag KYC Update : Fastag यूजर्स 31 जनवरी नहीं कराया ये काम तो होगा, 10 हजार का जुर्माना
Movie prime

Fastag KYC Update : Fastag यूजर्स 31 जनवरी नहीं कराया ये काम तो होगा, 10 हजार का जुर्माना,

अगर आपने अब तक फास्टैग की केवाईसी नहीं कराई हैं, तो आप जल्द से जल्द केवाईसी करा लें। आप बिना केवाईसी वाले फास्टैग 31 जनवरी के बाद ब्लैकलिस्ट या फिर डीएक्टीवेट कर दिया जाएगा।

 
news

नेशनल हाईवे ने ये फैसला लिया है कि इसलिए असुविधा से बचने के लिए आप ये डिसाइड कर लें कि आपके फास्टैग का केवाईसी अपडेट करें। इसका सीधा उद्देश्य वाहनों के लिए सिंगल फास्टैग का इस्तेमाल करने या फिर किसी स्पेशल व्हीकल से कई फास्टैग को जोड़ने के यूजर को बिहेवियर पर भी रोक लगेगी।

इसके लिए बैंक लिंक्ड फास्टैग वेबसाइट पर जाएं। अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करके लॉग इन करें और ओटीपी दर्ज करें। अब माय प्रोफाइल सेक्शन पर जाएं और केवाईसी टैब पर क्लिक करें। एड्रेस प्रूफ जैसी जरुरी डिटेल भरने के बाद सबमिट कर दें। इस प्रकार केवाईसी आपकी पूरी हो जाएगी। अब केवाईसी पेज पर आपका केवाईसी स्टेट्स दिखाई देगा।


आप fastag.ihmcl.com पर जाकर फास्टैग स्टेट्स चेक कर सकते हैं। वेब पेज ओपन कर आपको वेबसाइट के ऊपरी दाएं भाग में लॉगिन टैब पर क्लिक करना होगा। अब लॉग इन करने के लिए आपको ओटीपी के लिए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर देना होगा।


लॉग इन करने के बाद डैशबोर्ड पर माय प्रोफाइल सेक्शन पर क्लिक करें। अब माय प्रोफाइल सेक्शन में अपने फास्टैग केवाईसी स्टेट्स और रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के समय जमा किए गए प्रोफाइल डेटा भी मिलेगा। अब आप अपनी बैंक की वेबसाइट से भी ये कर सकते हैं।

इसके लिए आपको व्हीकल रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, आईडी प्रूफ, एड्रेस प्रूफ, एक पासपोर्ट साइट फोटो, आईडी और एड्रेस के लिए पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या पैन कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है।